अच्छे किरदारो की चाह: प्राची देसाई


प्रेमबाबू शर्मा

एकता कपूर के सीरियल कसम से के बाद फिल्मों में आई प्राची देसाई की झोली में चाहे अधिक फिल्में नहीं आई, मगर उन्होंने जितनी भी फिल्में कीं, वे सभी हिट रहीं। मसलन रॉक ऑन, लाइफ पार्टनर और वंस अपॉन टाइम इन मुम्बई आदि। इन दिनों प्राची बोल बच्चन और आई, मी और मैं के अलावा भी कई फिल्मों
में काम कर रही हैं। हाल ही उनसे खास बातचीत हुई...

अब दर्शक आपको ऑनस्क्रीन कब देख सकेंगे?
बहुत जल्द। अभिषेक बच्चन और अजय देवगन स्टारर रोहित शेट्टी की फिल्म बोल बच्चन 6 जुलाई को रिलीज होगी और इसके दो सप्ताह बाद 27 जुलाई को मेरी जॉन अब्राहम के साथ आई, मी और मैं सिनेमा घरों में आ रही है।

अपने कॅरियर के बारे में क्या कहेंगी?
मैं एक्सपैरिमेंट के दौर से गुजर रही हूं। वैसे अपने अभी तक के काम से संतुष्ट हूं, क्योंकि मुझे वही रोल्स मिले हैं जो मैं चाहती थी। स्क्रीन पर अपनी एज को प्ले करने का मैंने काफी इंतजार किया है और इसका चांस मुझे
ल बच्चन और आई, मी और मैं से मिला है।

यानी प्राची अब बोल्ड नजर आएंगी?
हां, जो इमेज मेरी बनी हुई है, मैं वैसी नहीं हूं। मैं अपनी इमेज से बिल्कुल डिफरेंट हूं और आई, मी और मैं में आप मुझे डिफरेंट ही देखेंगे।

तो अब आप  वंस अपॉन ए टाइम इन मुम्बई की देसी गर्ल नहीं रहेंगी?
वैसे मुझे रॉक ऑन की साक्षी और  वंस  अपॉन अ टाइम इन मुम्बई का मुमताज का रोल पसंद है, फिर भी आगे बढ़ने के लिए चेंज जरूरी है।

ऑन स्क्रीन किसिंग ट्रेंड बन गई है, इस सम्बंध में आप क्या सोचती हैं?
ट्रेंड आते और जाते रहते हैं। इन दिनों आइटम नम्बर का भी ट्रेंड है। मेरा मानना है कि आप वही करें, जो आपको और आपके रोल को सूट करे।

बोल बच्चन का कैरेक्टर कैसा है?
बोल बच्चन एक कॉमेडी फिल्म है जैसे कि रोहित शेट्टी निर्देशित अजय देवगन स्टारर फिल्में होती हैं। इस बार उनके साथ अभिषेक बच्चन भी हैं। सेट्स पर शूटिंग के दौरान बड़ा मजा आया। वह केवल शरारती ही नहीं हैं, सेट्स पर एंटरटेन भी करते हैं।

बोल बच्चन में अभिषेक बच्चन के साथ  
क्या आपको  वंस  अपॉन अ टाइम इन मुम्बई के  सीक्वेल में न होने का मलाल है, यदि आप उसमें होतीं, तो क्या कहानी और बेहतर बनती?
वंस अपॉन ए टाइम इन मुम्बई मेरे लिए बहुत ही खास फिल्म है, लेकिन वंस अपॉन ए टाइम इन मुम्बई-2 की कहानी बिल्कुल डिफरेंट है और कास्ट भी अलग है।

क्या आपको लगता है कि आपको शादी करके सैटल हो जाना चाहिए?
मैं केवल स्क्रीन पर ही वाइफ का रोल करती रह सकती हूं...मेरे लिए यही काफी है। फिलहाल सैटल होने का कोई विचार नहीं है। मुझे अपना काम प्रिय है। एक्टिंग से प्यार है। मैरिज का खयाल तो मेरे दिमाग में आया तक नहीं है।

फिल्म जोकर कब तक रिलीज होगी?
यह फिल्म भी कम्प्लीट है और जल्द रिलीज होगी। यह रोमांटिक, इमोशनल और सेंसिबल फिल्म है, जिसमें मेरे अपोजिट राजीव खंडेलवाल हैं। इस फिल्म की स्टोरी थोड़ा हटकर है। इसके निर्देशक विक्रम सूरी हैं । यह विक्रम की पहली फिल्म है। इस फिल्म में अपने किरदार को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूँ । इसमें मेरा किरदार एक यंग और बबली गर्ल का है, बिल्कुल मेरी तरह का।

और किन फिल्मों में नजर आएंगी?
निर्देशक अश्विनी चैधरी की फिल्म घायल रिटन्र्स में सनी देओल के अपोजिट हूं। यह फिल्म घायल की सीक्वेल है। रॉक ऑन और वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई  जैसी फिल्मों में मेरा काम पसंद आने के बाद ही अश्विनी ने मुझे इस फिल्म में सनी देओल के अपोजिट लेने का मन बनाया। इसके अलावा कुणाल कोहली की
फिल्म री मेरी कहानी में मेरे साथ शाहिद कपूर और प्रियंका चोपड़ा हैं। कुणाल देशमुख के डायरेक्शन में बनने वाली भट्ट कैम्प की फिल्म इन्फॉर्मर में मैं बेहद मनमोहक और लुभावने किरदार में दिखूंगी। इस फिल्म में एक बार फिर इमरान हाशमी मेरे अपोजिट हैं ।


Labels: , ,